सभी श्रेणियां
चुस्त बच्चा
क्रिया और खेल
शिक्षण और विकास
डायपर टिप्स
टोडलर केयर पर विशेषज्ञ

जब आप यात्रा में हो तब के लिए त्वरित डायपरिंग सुझाव

Biểu đồ từ mang thai đến ngày sinh nở cần thiết

अपने नन्हे को घर से बाहर ले जाने में बहुत तैयारी करनी पड़ती है।यहां तक कि किराने की दुकान तक जाने जैसी सरल यात्रा के लिए भी समझदारी से योजना बनाने की आवश्यकता होती है।माता-पिता के रूप में, जब आप घर से दूर हों, आपको हमेशा अप्रत्याशित रूप से उत्पन्न हो सकने वाली स्थितियों के लिए तैयार रहना चाहिए।आपके नन्हे का डायपर बदलने की आवश्यकता, आपके बाहर होने पर सबसे अधिक संभावना वाली चीजों में से एक है।जब आप अपने घर के आराम में नहीं होते हैं, तो डायपरिंग कठिन हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।

यात्रा के दौरान त्वरित डायपरिंग सुझाव जानने के लिए पढ़ें:

1. प्लास्टिक की थैली गंदे डायपर का निपटान करना आसान बना सकते हैं

प्लास्टिक की थैली गंदे डायपर का निपटान करना आसान बना सकते हैं आप को आश्चर्य हो रहा है कि किराने की दुकान तक जाने के लिए उन सभी प्लास्टिक बैगों का क्या करना है?गंदे डायपरों के लिए उपयोग करने के लिए उन्हें अपने डायपर बैग में रखें।जब आप अपने नन्हे का डायपर बदल लेंगी, तब उसे बैग में रखें, बांधें, और उसके बाद ठीक से निपटाने के लिए एक कचरा पेटी ढूंढें।यदि आपको आस-पास एक ट्रैश कैन सुलभ नहीं होता है, तो इसके सुलभ होने तक आप इसे अपने पास रख सकती हैं। इसे सुरक्षित रूप से बांध देने से इसकी गंध बाहर फैलने से रोकने में मदद करता है।

2. बदलने के लिए पर्याप्त आरामदायक जगह खोजने के लिए

 एक रेस्टरूम की तलाश करें।यदि आस-पास कोई रेस्टरूम नहीं है, तो आप अपनी कार में जा सकती हैं और उसकी बैकसीट में बच्चे का डायपर आसानी से बदल सकती हैं।यदि यह भी एक विकल्प नहीं है, तो अपने स्थान पर किसी से पूछें कि डायपर बदलने के लिए उपयुक्त जगह कहाँ मिलेगी।आप डायपर बदलने के स्थान के रूप में उपयोग करने के लिए स्ट्रोलर सीट को भी चुन सकती हैं।

3. गतिशील पैड बदलना खरीदने पर विचार करें

आप हमेशा उस सतह जिसपर आप अपने बच्चे का डायपर बदलना चाहती हैं और अपने बच्चे के बीच एक परत बिछाना चाहेंगी।अपनी कार में एक गतिशील पैड बदलना हमेशा रखें ताकि रास्ते के लिए आपके पास हाथ में एक उपलब्ध हो।अधिकांश डायपर बैग में बैग के भीतर एक गतिशील पैड बदलना साथ में आता है।यदि आप बच्चे के साथ बाहर जाने के दौरान इसे भूल जाती हैं, तो अपने बच्चे के लिए एक कंबल या अपने नर्सिंग कवर का उपयोग करें।

4. सुनिश्चित करें कि आपके डायपर थैली  में हमेशा सभी चीजें रखी रहती हैं

एक डायपर बैग में निवेश करना एक अच्छा विचार है जिसे आप पसंद करती हैं, क्योंकि आप बच्चे के आने पर हर दिन इसका इस्तेमाल करेंगी।बिस्तर पर जाने से पहले हर रात, अपने डायपर बैग की जांच करें कि किस चीज को दुबारा रखा जाना चाहिए।यह जानना अच्छा होगा कि जब आप सुबह उठती हैं और घर से बाहर निकलती हैं, तो सब कुछ पहले से मौजूद है और आपको चीजों की तलाश करने और इसे पैक करने के लिए घर में इधर-उधर दौड़ना नहीं पड़गा ।अपने बैग में बहुत सारे Huggies डायपर और वाइप्स रखा होना सुनिश्चित करें।वाइप्स का उपयोग आपके बच्चे को पोंछने के अलावा अन्य कई चीजों के लिए भी किया जा सकता है और डायपर बदलने के बाद आपके हाथों को साफ करने में भी मदद कर सकता है।डायपर बदलने के बाद अपने हाथों पर लगाने के लिए एंटीबैक्टीरियल लोशन भी अपने बैग में पैक करें।अप्रत्याशित क्षणों के लिए डायपर बैग में कपड़ों का एक अतिरिक्त सेट रखें।आप कभी-कभी उत्पन्न होने वाली उन परिस्थितियों के लिए डायपर रैश क्रीम भी आसान पहुँच में रख सकती हैं जब बच्चे को नीचे थोड़ी परेशानी होती है।

5. एक व्यावहारिक वेट बैग में निवेश करें

 जब आपको बच्चे को साथ लेकर बाहर निकलना होता है और ऐसे कई अप्रत्याशित क्षण उत्पन्न हो सकते हैं जब इसकी जरूरत पड़ती है।इसलिए, गंदे कपड़े, जूते, डायपर, आदि के लिए हमेशा एक वेट बैग साथ ले जाएं।इसका वाटरप्रूफ संरक्षण आपके पास जो कुछ भी गीला या गन्दा है, उसे अन्य चीजों से अलग रखेगा।

रोचक आलेख

You-can-help-your-child-overcome-his-bedwetting-issues-heres-how-354X354
सक्रिय शिशु 23/01/2020

टोडलर केयर पर विशेषज्ञ

अभिभावक होने के नाते आप अपने जीवन में सबसे अद्भुत और पुरस्कृत भूमिकाओं में से एक है, यह भी सबसे कठिन होने की संभावना है। प्रत्येक बच्चे की अपनी विशेषताओं और लक्षण होते हैं जो उन्हें वह व्यक्ति बनाते हैं और आपको उनकी कभी-कभी बदलती जरूरतों को अनुकूलित करना होगा। व्यावहारिक और सूचनात्मक लेखों की हमारी विविध श्रेणी इन शुरुआती सालों में आपको और आपके बच्चे की मदद करने के लिए तैयार संसाधन के रूप में यहां है।

सक्रिय शिशु 27/01/2020

अपने बच्चे की बिस्तर गीला करने की समस्या के बारे में

बिस्तर गीला करना आपके बच्चे के विकास और वृद्धि का एक प्राकृतिक हिस्सा है। इसके बारे में यहाँ और जानें। बिस्तर गीला करना क्या है? एन्युरेसिस जिसे आमतौर पर बिस्तर गीला करना के नाम से जाना जाता है,उसे मूत्र असंतुलन के रूप में समझाया जा सकता...

How play and fed affect your babies sleep
नवजात शिशु 23/01/2020

खेलना और सोना आपके शिशु की नींद को किस प्रकार प्रभावित करता है

खाना/खेलना/सोना अच्छी दिनचर्या निर्धारित करने के महत्वपूर्ण अंग हैं। ये 3 चरण अलग-अलग होने चाहिए...

विषय के साथ आलेख